आप यहाँ हैं
धर्मालय > किया-कराया; जादू-टोना; काला-जादू > टोने-टोटके; विघ्न बाधा निवारण

टोने-टोटके; विघ्न बाधा निवारण

टोने-टोटके; विघ्न बाधा निवारण (Sorcery; Troubleshooting)

 

ऐसे चमत्कारिक टोटके , जिसमें किसी सिद्धि की आवश्यकता नहीं। ये सभी प्राचीनकाल से ही परीक्षित है। धर्मालय किसी भी विषय पर प्रमाणिक मटेरियल को ही स्थान देता है ।

टोन टोटके के उपाय

  1. शनिवार के दिन कच्ची धानी का सरसों का तेल ले लें। उसमें अपनी छाया देखें। इसके बाद तेल में गुड़ के गुलगुले उतार लें। यह गुलगुले किसी गरीब को दे दें। सब बाधायें शांत हो जाएगी। शनि का कोप भी शांत होगा ।
  2. 7 साबुत हल्दी की गाँठ , पीतल का एक टुकड़ा , थोडा – सा गुड़ अगर कन्या अपने हाथ से ससुराल की तरफ फेंक दे तो वह ससुराल में सदैव सुरक्षापूर्वक और सूखी रहती है।
  3. कन्या का जब विवाह हो चुका हो और वह विदा हो रही हो तब एक लौटे में गंगाजल लेकर उसमें थोड़ी हल्दी , एक पीला सिक्का डालकर लड़की के ऊपर उतारकर उसके आगे फेंक दें। वौवाहिक जीवन सुखी रहेगा।
  4. चमकीले हरे धागे की रील, हरा कागज़ , साबुत हरिद्रा , [पीतल का टुकड़ा यह सब मिलकर घर का मुखिया अगर कुए में अनटोक डाल दें, तो गया व्यक्ति वापस आ जाता है ।
  5. घर में किसी भी कार्य के लिए निकलते समय पहले विपरीत दिशा में चार पग जावें, इसके बाद कार्य पर चले जाये। कार्य अवश्य ही बनेगा ।
  6. किसी भी कार्य के लिए जाते समय एक बेदाग कागजी नींबू कागजी नींबू गया के गोबर में दबा दें । उस पर थोडा सा कामिया सिन्दूर छिड़क दें। अब अपना कार्य बोलकर चले जाए । कार्य बन जाएगा ।
  7. श्रावण के महीने में जब पहली बरसात हो तब पतनाले से बहते पानी में स्नान करने से दुर्भाग्य दूर होता है और सौभाग्य में वृद्धि होती है।
  8. किसी भी पुरुष की जाती हुई अर्थी के नीचे एक बार निकले और कहें – हमारा तप,दुःख रोग, शोक साथ ले जाना । इसके बाद अर्थ से विपरीत दिशा में चले जाए।
  9. उल्लू तथा बंदर की विष्ठा पान में जिसको भी खिला दी जाएगी, उसकी बुद्धि का स्तम्भन हो जायेगा।
  10. कबूतर की विष्ठा और शहद मिलाकर खाने से बिगड़ा हुआ रोजधर्म तुरंत ठीक हो जाता है।
  11. कबूतर की बींट व सुहागा लेकर , पीसकर शिशन पर लेप करके सहवास करें , तो पुत्र होता है।
  12. उल्लू के पांव की हड्डी को शत्रु के घर में गाड़ देने से उसका सर्वनाश हो जाएगा ।

 

Leave a Reply

Top